Thursday, September 21, 2006

Is Bangladesh The Next Pakistan?

क्या बांग्लादेश अगला पाकिस्तान है?

आज के अख़बार में ख़बर है कि बनारस विस्फोट और 7/11 के मुम्बई धमाकों में शामिल लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी अस्लम कश्मीरी ने भागकर बांग्लादेश में शरण ली है। इससे पहले भी बांग्लादेश की ज़मीन से भारत-विरोधी गतिविधियों को अंजाम दिया जाता रहा है। साथ ही बांग्लादेश से लगातार हो रही घुसपैठ पूर्वोत्तर में गम्भीर समस्या का रूप ले चुकी है।

लेकिन भारत सरकार हमेशा की तरह ख़ामोशी से यह सब देख रही है और बांग्लादेश से निपटने के लिए कोई ठोस क़दम नहीं उठाया जा रहा है। जब हम बांग्लादेश से निपट सकते हैं, तो कोई उचित कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। अगर बाद में बांग्लादेश भी पाकिस्तान की तरह परमाणु क्षमता प्राप्त कर लेता है तो फिर हम हाथ मलते रह जाएंगे और अपने घावों को बैठे सहलाते रहेंगे। लेकिन प्रश्न यह है कि क्या बांग्लादेश आने वाले कल का पाकिस्तान है? और अगर इसका उत्तर हाँ है, तो इसके लिए अभी क्या किया जाना चाहिए?

2 comments:

  1. আপনার মাথা খারাপ হয়ে গেছে। u r crazy!!!

    ReplyDelete
  2. Anonymous8:05 AM

    jee haan aap ahi keh rahe he. Bangladesh or Pakistan mein sirf aakaarn ka antar hai. Dono deshon ki mansikata ekdum saman hai. Mein swayam bengali hoon or yeh dekhkar achraj mein pad jaata hoon ki kis prakar NCR mein bangladeshi musalmaan apni pehchaan chupane ke liye bengali hindu ka vesh dhar kar reh rahe hai, iske atirikt vividh prakaar ke apradhon mein bhi inki sanliptata pa e gayi hai.

    ReplyDelete

Related Posts with Thumbnails